घर में क्यों लगाई जाती है 7 भागते घोड़ों की तस्वीर, जानिए इसे लगाने की सही दिशा

घर में क्यों लगाई जाती है 7 भागते घोड़ों की तस्वीर, जानिए इसे लगाने की सही दिशा

Vastu Tips For 7 Horse Painting: आपने अधिकतर लोगों के घरों में 7 भागते हुए घोड़ों की तस्वीर लगे देखी होगी। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आखिर ये तस्वीर क्यों लगाई जाती है। तो हमारे इस आर्टिकल में हम आपको इस तस्वीर से जुड़ी कुछ अहम बातें बताने जा रहे हैं।

वास्तु शास्त्र अनुसार 7 घोड़ों की तस्वीर दिखने में तो बेहद खूबसूरत लगते ही है साथ ही ये आपकी किस्मत चमकाने का भी काम करती है। कहते हैं इस तस्वीर को घर में लगाने से घर-परिवार के लोगों की तरक्की होने लगती है। आर्थिक स्थिति अच्छी होने लगती है। ये तस्वीर आपके काम को गति प्रदान करती है। क्योंकि दौड़ते हुए घोड़े सफलता, प्रगति और ताकत के प्रतीक माने जाते हैं। आगे जानेंगे इस तस्वीर को लगाने की क्या है सही दिशा और ऐसी तस्वीर खरीदते समय किन बातों का रखें ध्यान?कहां लगाएं 7 घोड़ों की तस्वीर

ऑफिस में किस दिशा में लगाएं ये तस्वीर? अगर बिजनेस में तरक्की चाहते हैं तो अपने ऑफिस की केबिन में 7 घोड़ों की तस्वीर लगा सकते हैं। ध्यान रखें कि तस्वीर इस तरह लगाएं कि घोड़ों का मुंह ऑफिस के अंदर की तरफ आते हुए होना चाहिए। केबिन में इस तस्वीर को दक्षिण दिशा में लगाएं।

घर में किस दिशा में लगाएं ये तस्वीर? अगर घर में इस तस्वीर को लगाने की सोच रहे हैं तो इसे पूर्व दिशा में लगाना सबसे शुभ माना जाता है। इस तस्वीर को घर में इस दिशा में लगाने से करियर में तरक्की मिलती है। व्यक्ति का मान-सम्मान बढ़ता है। इस तस्वीर को घर के मुख्य हॉल में दक्षिण दिशा की दीवार पर लगाना भी शुभ माना जाता है।

7 घोड़ों की तस्वीर लगाते समय इस बात का रखें ध्यान

-सात घोड़ों की ऐसी ही तस्वीर घर में लगाएं जिसमें सभी घोड़े साफ-साफ दिखाई दे रहे हों।
-इस बात का भी ध्यान रखें कि तस्वीर में घोड़े लगाम से बंधे हुए नहीं होने चाहिए। उनका मुख प्रसन्न मुद्रा में होना चाहिए।
-ये भी ध्यान रखें कि 7 घोड़ों की तस्वीर कभी भी टूटी-फूटी नहीं होनी चाहिए और ना ही धुंधली होनी चाहिए।
-घोड़े दौड़ते हुए ही होने चाहिए।
-7 से कम घोड़े नहीं होने चाहिए।
-घोड़े सफेद रंग के होने चाहिए।

For more details visit : https://www.artfactory.in/category/vastu-feng-shui/seven-horses



Comments : (0)

Write a Comment